सपने में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ

नमस्कार दोस्तो, आपने जीवन के अंतर्गत अक्सर सपने जरूर देखे होंगे, तथा प्रत्येक व्यक्ति को लगभग हर रोज अलग-अलग प्रकार के सपने आते हैं। दोस्तों क्या आप जानते हैं कि सपने में छिपकली दिखे तो क्या होता है, यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, तथा आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको इस विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि सपने में छिपकली दिखे तो क्या होता है, हम आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी इस पोस्ट के अंतर्गत शेयर करने वाले हैं। तो ऐसे में आज का की यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, तो इसको अंत जरूर पढ़िए।

सपने में छिपकली दिखा तो क्या होता है? (sapne me chipkali dekhna)

यदि दोस्तों आपको सपने के अंतर्गत छिपकली दिखाई दे देता है, तो उसके बारे में कुछ रोचक बातें हमने आपके लिए यहां पर शेयर की है:-

sapne me lizard dekhe toh kya hota hai hindi

1. यदि दोस्तों आप अपने सपने के अंतर्गत किसी छिपकली को देखते हैं, तथा वह कीट पतंगों को खा रही है, तो ऐसे में यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है और ऐसा माना जाता है, कि आप के घर में जल्द ही कोई बड़ा संकट आने वाला है।

2. यदि आप अपने सपने के अंतर्गत कोई छिपकली देखते हैं तथा वह अगर दीवार पर लगी हुई है, तथा अचानक पर छपता मारती है तो ऐसी परिस्थिति में आपको कोई भी नुकसान नहीं होता है। ऐसा माना जाता है, कि आप पर दुश्मन नुकसान करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं हो पा रहा है, लेकिन आपको सावधान जरूर रहना चाहिए।

3. अगर कोई गर्भवती महिला अपने सपने के अंतर्गत छिपकली देख लेती है तो ऐसा माना जाता है, कि उसका होने वाला बच्चा अभी स्वस्थ नहीं है तो ऐसी परिस्थिति में वह डॉक्टर के पास जा सकती है, तथा उसकी हेल्थ चेक करवा सकती है।

4. यदि दोस्तों आप अपने सपने के अंतर्गत किसी भी क्षेत्र अगली को पकड़ रहे हैं, तो यह आपके लिए काफी अच्छा संकेत माना जाता है।

5. यदि आप अपने सपने के अंतर्गत किसी भी छिपकली को अपने घर में घुसते हुए देखते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत नहीं माना जाता है तथा ऐसा माना जाता है, कि आप किसी भी बात से डर रहे हैं।

तो दोस्तों यदि आपको सपने में छिपकली दिखाई देता है, तो आपके साथ यह कुछ होने की प्रक्रिया संभावित हो सकती है।

दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई या सभी बाते अलग-अलग मान्यताओं पर आधारित है, इनकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है, तथा इनके कोई भी परिणाम के बारे में हमें जानकारी नहीं है। अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग प्रकार की मान्यताएं होती है तथा उन्हीं के बारे में हमने आपको यहां पर जानकारी शेयर की है। यदि आप इस जानकारी पर विश्वास करना चाहते हैं या फिर विश्वास नहीं करना चाहते, यह पूरी तरह से आपके मन तथा दिमाग पर निर्भर करता है। हालांकि मेरा यही मानना है कि आपको इस तरह की अफवाहों पर कभी भी विश्वास नहीं करना चाहिए, यह चीजें मेरे अनुसार सत्य नहीं होती है, इसके अलावा आप अपना विचार हमें कमेंट में बता सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा

तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बताया कि यदि सपने में छिपकली दिखे तो क्या होता है, हमने आपको इस पोस्ट के अंतर्गत के विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। इसके अलावा हमने आपके साथ इस पोस्ट के अंतर्गत सपने में छिपकली दिखने से जुड़ी कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी शेयर की है, जैसे कि यदि आपको सपने में छिपकली दिखाई देता है, तो आपके साथ भविष्य में क्या-क्या हो सकता है, तथा किन किन परिस्थितियों में आपके साथ क्या-क्या घटना हो सकती है।

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई है, तथा आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ नया जानने को मिला है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया के माध्यम से आगे शेयर जरूर करें, तथा इस विषय के बारे में अपनी राय हमें नीचे कमेंट में जरूर बताएं।

FAQ

सपने में छिपकली देखने का अर्थ क्या होता है?

क्योंकि इस सपने का मतलब है कि आपको नौकरी में पदोन्नति मिलने वाली है या आपका व्यवसाय सफलता की ओर बढ़ने वाला है। यदि कोई गर्भवती महिला सपने में छिपकली देखती है तो इसका मतलब है कि उसका बच्चा स्वस्थ नहीं है। अगर आपको सपने में छिपकली दिखाई दे रही है तो यह एक अच्छा संकेत है।

छिपकली किसका वाहन है?

छिपकली होती है मां लक्ष्मी का प्रतीक है।

छिपकली घर में होने से क्या होता है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप किसी नए घर में जा रहे हैं या घर के प्रवेश द्वार पर आपको छिपकली दिखाई दे तो यह पूर्वज के आगमन का संकेत देता है। शास्त्रों के अनुसार वह छिपकली के रूप में प्रकट होते हैं और अपना आशीर्वाद देने आते हैं। हालांकि, अगर आप नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और आपको मरी हुई छिपकली दिखाई दे तो यह एक अशुभ संकेत है।

Leave a Comment