दीवार से छिपकली का गिरना किस बात का संकेत देता है?

नमस्कार दोस्तो, अधिकांश लोगों के घर पर छिपकली देखने को मिलती है। दोस्तों क्या आप जानते है कि दीवार से छिपकली का गिरना किस बात का संकेत देता है, यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, तथा आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको इस विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि दीवार से छिपकली का गिरना किस बात का संकेत देता है, हम आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी इस पोस्ट के अंतर्गत शेयर करने वाले हैं। तो ऐसे में आज का की यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, तो इसको अंत जरूर पढ़िए।

दीवार से छिपकली का गिरना किस बात का संकेत देता है?

दोस्तों आपके मन में भी यह सवाल है, कि दीवार पर छिपकली का गिरना किस बात का संकेत देता है, तो यह दिन संकेत देता है:-

chipkali in hindi

1. यदि दोस्तों आपके घर के अंतर्गत छिपकली दीवार से जमीन पर गिर जाती है, तो यह काफी शुभ माना जाता है। छिपकली अक्सर घरों के अंतर्गत दीवार पर घूमती रहती है, यदि यह नीचे गिर जाती है, तो इसको एक शुभ संकेत माना जाता है।

2. इसके अलावे जी आपके घर के अंतर्गत पूजा घर में छिपकली देखने को मिलती है, तो यह भी एक काफी शुभ संकेत माना जाता है। पूजा घर के अंतर्गत छिपकली का दिखना इस बात का संकेत देता है, कि आपकी आर्थिक स्थिति आगे आने वाले समय में काफी अच्छी होने वाली है।

3. यदि आप अपने घर के अंतर्गत दो छिपकलियों का मिलन देखते हैं, तो यह भी आपके लिए काफी शुभ संकेत माना जाता है। दो छिपकली का मिलन आपको इस बात का संकेत देता है, कि आपके घर के अंतर्गत भी दंपति के बीच प्रेम काफी बढ़ने वाला है, तथा वह काफी खुश रहने वाले है।

4. यदि कभी भी सिर के बाल पर छिपकली गिर जाती है, तो यह कभी भी शुभ संकेत नहीं माना जाता है यह काफी अशुभ संकेत माना जाता है, यह इस बात का संकेत देता है, कि उस व्यक्ति की तबीयत खराब होने वाली है, तथा उसकी मृत्यु भी निकट हो सकती हैं।

5. यदि किसी भी व्यक्ति की छाती पर छिपकली गिर जाती है, तो यह छिपकली दाएं और की छाती पर गिरती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है तथा इसका संकेत होता है कि आपके आने वाले जीवन में खुशियां आने वाली है। इसके अलावा ही है, इसके विपरीत बाय और की छाती पर गिरती है, तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है।

आज आपने क्या सीखा

तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बताया कि छिपकली का गिरना किस बात का संकेत देता है, हमने आपको इस पोस्ट के अंतर्गत के विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है।

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई है, तथा आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ नया जानने को मिला है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया के माध्यम से आगे शेयर जरूर करें, तथा इस विषय के बारे में अपनी राय हमें नीचे कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Comment